Corona New Variants से सिंगापूर में हाहाकारhttps://www.moh.gov.sg/

Corona New Variants से सिंगापूर में हाहाकार :

सिंगापुर में साप्ताहिक COVID-19 संक्रमणों की संख्या हाल के हफ्तों में तेजी से बढ़ी है, जिससे इस साल के अंत की त्योहारी अवधि में स्वास्थ्य जोखिमों और बूस्टर टीकाकरण पर सवाल खड़े हो गए हैं। ड्यूक-एनयूएस मेडिकल स्कूल के ओई इंग इओंग का कहना है कि अब हम 2020 की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं।

Corona New Variants से सिंगापूर में हाहाकार :
https://www.moh.gov.sg/

कोविड-19 क्या है (What is COVID-19)?

COVID-19 SARS-CoV-2 वायरस के कारण होने वाला एक संक्रामक रोग है। वायरस का संचरण मुख्य रूप से संक्रमित लोगों की श्वसन बूंदों के माध्यम से होता है।

COVID-19 के लक्षण क्या हैं (What are the symptoms of COVID-19)?

COVID-19 अलग-अलग लोगों को अलग-अलग तरीकों से प्रभावित करता है। जबकि कुछ लोगों को किसी भी लक्षण का अनुभव नहीं हो सकता है, दूसरों को बुखार, खांसी, नाक बहना, गले में खराश, स्वाद या गंध की हानि जैसे तीव्र श्वसन संक्रमण (एआरआई) के लक्षणों का अनुभव हो सकता है।

टीकाकरण क्यों महत्वपूर्ण है (Why is vaccination important)?

COVID-19 टीकाकरण आपको गंभीर बीमारी से बचाता है, संचरण के जोखिम को कम करता है, और हमारी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को प्रभावित होने से बचाता है। सभी सिंगापुरी नागरिकों, स्थायी निवासियों, दीर्घकालिक पास धारकों और कुछ अल्पकालिक पास धारकों के लिए राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के तहत टीकाकरण निःशुल्क है।

 UPDATE ON LOCAL COVID-19 SITUATION IN SINGAPORE :

सिंगापूर में  Corona New Variants  बहुत तेज़ी से फ़ैल रहा है और यह वेरिएंट बहुत खतरनाक है, ऐसे सुनने को मिल रहा है | कोविड 19 के सिचुएशन को देखते हुए मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ सिंगापूर ने update दी है |

https://www.moh.gov.sg/news-highlights/details/update-on-local-covid-19-situation(A)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *